अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह निमंत्रण पत्र वितरण कार्य हुआ प्रारंभ, जनमानस में खुशी की लहर, समारोह में पहुंचने के लिए उत्सुक हैं लोग

Dec 2, 2023 - 18:46
 0  49
अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह निमंत्रण पत्र वितरण कार्य हुआ प्रारंभ, जनमानस में खुशी की लहर, समारोह में पहुंचने के लिए उत्सुक हैं लोग

अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 'राम लला' की 'प्राण प्रतिष्ठा' (प्रतिष्ठा समारोह) का भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा लगभग 6,000 लोगों को पत्र भेजे जाएंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार 22 जनवरी, 2024 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से पहले, 'राम लला' के अभिषेक समारोह के लिए लोगों को निमंत्रण पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर दृश्यों में वे पत्र दिखाए गए, जो श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा भेजे जा रहे हैं।

अयोध्या में 'प्राण प्रतिष्ठा' (अभिषेक समारोह) में शामिल होने के लिए लगभग 6,000 लोगों को पत्र भेजे जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन प्रमुख हस्तियों में शामिल हैं जो राम मंदिर के भव्य उद्घाटन में शामिल होंगे। एक संत ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि उन्हें ट्रस्ट की ओर से भेजा गया पहला पत्र मिला है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह पत्र डाक से मिला है और वह निमंत्रण पत्र पाने वाले पहले व्यक्ति बनकर बहुत खुश हैं।

मंदिर पर निर्माण कार्य पूरे जोरों पर चल रहा है, राम लला के तीन संस्करण बनाए जा रहे हैं, जिनमें से सबसे अच्छे को उद्घाटन की तारीख के करीब चुना जाएगा, जैसा कि इंडिया टुडे के सहयोगी चैनल आज तक ने पहले बताया था। तैयारियों के इस आखिरी चरण में रामलला के तीनों स्वरूपों को ऐसे स्थान पर बनाया जा रहा है, जहां किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. उम्मीद है कि पवित्र स्थान पर स्थापना के लिए इसी महीने अंतिम संस्करण का चयन कर लिया जाएगा। जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों राम लल्ला (शिशु भगवान राम) की मूर्ति अपने मूल स्थान पर स्थापित की जाएगी, ”श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि महाराज ने संवाददाताओं से कहा कि भगवान राम लला के विराजमान होने का समय आ गया है। जिससे सभी स्रधालु, साधु संत, जनमानस में अपार खुशी की लहर है। सभी को वर्षो की प्रतीक्षा का फल मिल रहा है। लोगों में हर्ष और उल्लास का माहौल है।

पिछले महीने, ट्रस्ट ने एक्स पर ले जाकर राम मंदिर के फर्श-जड़न कार्य की तस्वीरें साझा की थीं। मंदिर की आधारशिला पीएम मोदी ने 5 अगस्त, 2020 को रखी थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow