सुल्तानपुर में अभिनेत्री मलिका राजपूत का शव फंदे से लटका मिला

Feb 14, 2024 - 13:40
 0  101
सुल्तानपुर में अभिनेत्री मलिका राजपूत का शव फंदे से लटका मिला

सुलतानपुर, अभिनेत्री, यूट्यूबर, ब्लागर, सिंगर, पटकथा लेखिका विजय लक्ष्मी उर्फ मलिका राजपूत का सोमवार रात रहस्यमय परिस्थितियों में पंखे के सहारे फंदे पर लटका हुआ शव मिला। वह 38 वर्ष की थीं। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वह काफी दिनों से अवसाद में थीं।

फिल्म रिवाल्वर रानी में कंगना रनौत के साथ काम कर ख्याति पाने वाली मलिका इधर गुमनामी का जीवन जी रही थीं। कमरे में सिगरेट के पैकेट व नशीली दवाएं भी मिली हैं। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक के मुताबिक दुपट्टे का फंदा कसने के कारण दम घुटने से मौत हुई है। मलिका के मुंबई में एक पुलिस अधिकारी से शादी करने की बात भी सामने आई है। उससे भी उनकी अनबन चल रही थी। इंदौर के आध्यात्मिक गुरु भय्यू जी महाराज के आत्महत्या कांड में भी उनका नाम चर्चा में आया था। मलिका का घर कोतवाली नगर क्षेत्र के सीता कुंड मोहल्ले में है। पिता बब्बन सिंह स्वस्थ विभाग में चालक थे।

कमरे का दरवाजा बंद था

मलिका की मां सुमित्रा सिंह ने बताया कि पूरा परिवार घर में सो रहा था। उसने कमरे का दरवाजा बंद कर रखा था। कमरे में लाइट जल रही थी। कई बार पुकारा लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। खिड़की से देखा तो वह खड़ी दिखी। टक्कर मारकर दरवाजा खोला तो बिटिया पंखे के सहारे फंदे से लटकी हुई थी। अपने पति और लड़के को बुलाया। सुमित्रा ने बताया कि मुझसे ही कहासुनी हुई थी। ऐसी कोई बात भी नहीं थी।सुलतानपुर। अभिनेत्री विजय लक्ष्मी का शव सोमवार रात रहस्यमय परिस्थितियों में पंखे के सहारे फंदे पर लटका हुआ मिला। पोस्टमार्टम के बाद अभिनेत्री का विसरा और ब्लड सैम्पल सुरक्षित कर लिया गया है। अब लैब की जांच रिपोर्ट में मौत के कारणों का राज खुलने की उम्मीद है। पोस्टमार्टम में नशा करने की बात सामने आई है। शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर सबाहुद्दीन के मुताबिक दुपट्टे का फंदा कसने के कारण दम घुटने से अभिनेत्री की मौत हुई है। पोस्टमार्टम के सात घंटे पहले मलिका की जान चली गई थी। शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं मिला है। दम घुटने का कारण स्पेष्ट न होने, नशीले पदार्थ के ज्यादा सेवन और अन्य कारणों को देखते हुए विसरा के साथ ब्लड सैम्पल सुरक्षित किया गया है। नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्रीराम पाण्डेय ने बताया कि उन्हें सीताकुण्ड इलाके में मलिका राजपूत के आत्महत्या की सूचना मिली थी। उसके बाद वह फोर्स के साथ रात्रि एक बजे घटनास्थल पर पहुंचे थे। इस दौरान जिस कमरे में मलिका ने आत्महत्या की थी, उसका दरवाजा बाहर से खुला हुआ था। घर के आसपास के लोगों ने बताया कि मलिका के घर में अक्सर कलह होती रहती थी। आसपास के लोगों से भी परिवार के संबध ठीक नहीं हैं। मलिका की मौत को लेकर पुलिस उसके घर में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

कोतवाली प्रभारी श्रीराम पांडेय ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। फिलहाल पुलिस हत्या और आत्महत्या को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

रिवाल्वर रानी में कंगना रनौत के साथ काम कर मिली पहचान

सुलतानपुर। फिल्म रिवाल्वर रानी में कंगना रनौत के साथ स्वाति भारद्वाज का किरदार निभाकर चर्चा में आई मलिका राजपूत ने गजल और गीतों के लेखन में भी अपना भाग्य आजमाया। उसकी गजलों को मशहूर भजन गायक अनूप जलोटा, हंसराज हंस और शान ने स्वर दिया है। मलिका राजनीति, धर्म एवं कला-संस्कृति से जुड़े अति प्रभावशाली चेहरों से करीबी संबंधों के चलते लंबे समय तक चर्चा में बनी रहीं। उन्होंने भाजपा यूथ विंग में काम किया मगर कुछ ही दिनों में उनका पार्टी से मोहभंग हो गया। फिर कांग्रेस से जुड़ कर काम किया। सुलतानपुर में माध्यम शीर्षक नाम से आयोजित कार्यक्रम संगीत संध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संघर्षों पर आधारित पुस्तक नमो शासक के विमोचन के कार्यक्रम की घोषणा कर भी वह चर्चा में आई थीं। उसकी फेसबुक वाल पर राजनीतिक हस्तियों के फोटो भी चस्पा हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow